October 22, 2020
  • October 22, 2020

SadGuru Ki Mahima adhyatmik success

By on March 15, 2019 0

SadGuru Ki Mahima adhyatmik success

Sadguru का अभिप्राय :-

गुरु शब्द दो अक्षर से बना है। guru यानी बडा, लघु यानि छोटा , मतलब जिसने मन को जीत कर उचें केंद्र में मन को लगा कर रखता है जीस केंद्र में काम, लोभ, मोह, राग द्वेष नहीं है , वैराग्य है ,और आत्म ज्ञान के प्रति रागी है। यही गुण Sadguru Ki Mahima है।

जो साधक नीचे के केंद्र ,मूलाधार चक्र में रहता है और काम ,क्रोध, लोभ ,मोह, द्वेष, राग में फंसा है उन्हें ज्ञान युक्ति, क्रीया योग के माध्यम से वैराग्य करा कर ज्ञान के मार्ग पर चलाता है , यही Sadguru ki Mahima है।

गुरू दीक्षा जरूरी क्यों देखें https://mantragyan.com/bhakti-or-gyan-yog/guru-dikcha-kyo-jaruri-ha-mahatv-kya-ha/

शिष्य का अपने Sadguru पर कैसी श्रद्धा हो

मेरे सतगुरू ने पकड़ी बाँह ……

एक बार एक सन्त अपने शिष्य के साथ अपनी कुटिया में लौट रहे थे ! अचानक बारीश तेज हो गई और नदी में पानी बढ़ गया, और लौटने का रास्ता एक ही था जो सकरा सा पुल था ,उस पर से पानी बह रहा था।

Sadguru 

Sadguru ने शिष्य से कहा- कि जल्दी से मेरा हाथ पकड़ो हम पार कर लेंगे, पर शिष्य ने हाथ नहीं पकड़ा, जब गुरु जी के बार-बार कहने से भी शिष्य नहीं माना तो गुरु ने हाथ पकड़ा और खींचकर नदी के पार ले गए और बोले — मै इतनी देर से बोल रहा हूँ मेरा हाथ पकड़ लो। तो हाथ क्यों नहीं पकड़ा ?

SadGuru Ki Mahima adhyatmik success

इस पर शिष्य ने बहुत ही प्यारा दिल को छू लेने वाला उत्तर दिया।

कि मेरे Sadguru मै बहुत ही कमजोर और दुर्बल हूँ, मुझे खुद पर भरोसा नहीं था, यदि मै हाथ पकड़ता ,तो छोड़ सकता था । लेकिन मुझे आप पर पूरा भरोसा था, कि यदि आपने हाथ पकड़ा तो कभी नहीं छोड़ोगे, इसलिए मैंने हाथ नहीं पकड़ा था ।

adhyatmik success

जिन्हें आसानी से भव सागर से पार उतरना है उस साधक को अपने Sadguru में यैसी श्रद्धा हो की देखने में अलग लगे पर ह्रदय से एक हो जायें जब अपने गुरू के सारा ज्ञान गुरू को याद करने मात्र से आप के ह्रदय में भासने लगे तो समझीये की आप ने सहीं मायने में Sadguru का साक्षात्कार कीया ,और अब गुरु का ज्ञान आप का ज्ञान है,

Sad Guru Ki Mahima है कि – यदि Guru ने एक बार हाथ पकड़ लिया तो मंजिल पर ले जाकर ही छोडेंगे ।

सधना से संबंधित जानकारी के लिये यूटूब चैनल पर अवश्य जायें !

यूटूब चैनल :- YouTube.com/mantragyan

Focus word :-

इस SadGuru Ki Mahima adhyatmik success में गुरु के महत्व पर चर्चा की गई है कोई भी साधक गुरू की महत्व समझे, और इस लेख में बताए साधना को करते हैं तो उसे जीवन में कोई भी दिक्कत नहीं आएगी, तो आपको परमात्मा की ओर से मैं प्रार्थना करता हूं ,कि आप भी गुरू साधना को जरूर संपन्न करें ,और SadGuru Ki Mahima adhyatmik success साधको में सेयर कर पुण्य लाभ अवश्य प्राप्त करें।

क्रिया योग ,ध्यान योग ,मंत्र साधना शिविर में शामिल होना चाहते है तो संपर्क करे वाट्स अप नं 7898733596 साधना विषय :- 1.क्रीया योग की उस गुप्त साधना का अभ्यास जिनका, वीडियो या लेख में बताना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। २. ध्यान की खाश तकनीक। ३. मंत्र योग की खाश विधि। ४. समाधी की गुप्त रहस्य। ५. कुंडलिनी जागरण की गुप्त और विशेष टेक्निक। 6. आर्थिक और आध्यात्मिक विकास के लिये विशेष साधना विधि नोट :- Lockdown के बाद साधना शिविर में शामिल होकर आध्यात्मिक विकास करें । यदि आप का भाग्य में गुरु क्रपा नहीं है तो आप अभागा हैं। और गुरु दीक्षा लेकर ईस दिन गुरू मंत्र का विशेष अनुष्ठान कीया तो अभागा भी महा पुण्य वान, माहा भाग्यशाली बन जायेगा सिर्फ श्रद्धा विश्वास रखता हो !