October 23, 2020
  • October 23, 2020
himalaya sadhna-mantra gyan

Himalaya Sadhna Ke liye Sreshth Kyo ha

By on February 2, 2019 4

Himalaya Sadhna Ke liye Sreshth Kyo ha

हिमालय में साधना रहस्य:-

अध्यात्मिक विकास के चैनल मंत्र ज्ञान में आपका स्वागत है ईस लेख में आपको बताने और यही वाला हूँ की Himalaya me sadhna Rahashy क्या है और Sadhna का क्या लाभ हो सकता है ?

हिमालय में साधना रहस्य

Himalaya Sadhna Ke liye Sreshth Kyo ha

Himalaya me sadhna Rahashy क्या है क्योकि यहाँ हजारो सालो से संत साधना करते रहे है ,जिनका पॉजिटिव ऊर्जा आज भी है जिसका अकारण ही लाभ होने वाला है, कोई बह भी उस जगह में जहां ऋषि ,मुनी योग साधना करते रहे हैं जरा सा ध्यान लगा लो तो लाखों गुना स्वत: उनके आशीर्वाद प्राप्त हो जाएगा। Himalaya Sadhna Ke liye Sreshth Kyo ha इसी कारण है साधना में साधना रहस्य क्या है ।

खेचरी मुद्रा vidhi👉 https://mantragyan.com/kriya-yog/khechri-mudra-kya-ha-khechri-mudra-abhyash-kase-kare-khechri-mudra-se-labh/

उदाहरण :-

किसी कमरे में टीवी का बीमार व्यक्ति रहता है उस कमरे में डॉक्टर क्या बोलेंगे ! उस कमरे में मत जाओ, अगर जाते हो तो सावधानी से रहो , जूठा न खाओ, हाथ मे दस्ताना लगा कर रखो आदि- आदि , छुआ नहीँ या सफाई से काम करो क्योंकि टी बी बैक्टीरिया आप को ईफैक्ट कर सकता है । जब नेगेटिव कारण हमें इफेक्ट कर सकता हैं तो पॉजिटिव साधको की उर्जा भी हमे लाभ पहुंचाने में सहायक है।

१. Himalaya me sadhna करते की अनुकल वातावरण होता है।

२.Dhyan में डीस्टँर्ब करने वाले जीव नहीं होता।

३.गर्मी नहीं होगी मौसम एकदम अनुकूल रहेगा और आपको भी बताएं कि ठंडी के मौसम में तो ज्यादा खाते भी अच्छा था सोते हुए और हर चीजों को ज्यादा कर सकते हैं चाहे तो भी ज्यादा मेहनत भी कर सकते हैं।

४.खास बात है वहां पर हवा कम होती है हवा का दबाव कम हो जाने के कारण Paranayam करने की जरूरत नहीं पड़ती स्वतः हो जाता है और हमारी जो सुप्त केंद्र है यूं ही उर्धवगमन होने लगता है

यह बात सिर्फ तथ्य कि नहीं है एकदम सत्य है ईसी वजह से साधु महात्मा ईस जगह साधना करते हैं

जिस साधक ने पिछले शिविर मे भाग लिया है उन्हें यह बात पता है।

इन वादियों को कुछ दृश्य पिछले साल में जो इंटरटेनमेंट और साधना का कुछ क्लिप युटुब पर डाली गई है देखें YouTube.com/mantragyan

shimad bhagwat gita :- नदियों में माँ गंगा हूँ ,पर्वत में माँ हिमालय हूँ ,वृक्छो में माँ पीपल हूँ , आदि salok है इशशे हिमालय का महत्व का है।

Himalaya me sadhna Rahashy :-

जो भी साधक ईस 7 दिनो की खास सानीध्य Sadhna में शामि होना चाहे संपर्क करे ।

29 अप्रैल को आप 6:00 सुबह ऋषिकेश में मिलोगे साधना तो फ्री है बशर्ते खाने पीने का खर्चा आप का ।

किन बातों को साधना कराई जाएंगी:-

1.क्रीया योग की उस गुप्त साधना का अभ्यास जिनका, वीडियो या लेख में बताना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

२. ध्यान की खाश तकनीक।

३. मंत्र योग की खाश विधि।

४. समाधी की गुप्त रहस्य।

५. कुंडलिनी जागरण की गुप्त और विशेष टेक्निक।

जिसे यूटुब या किताब से नहीं शिखा जा सकता :-

यूट्यूब गुप्त विद्याओं की सिर्फ जानकारी दे सकती हैं।

हिमालय में साधना रहस्य २

हिमालय में साधना रहस्य २

काफी सारे लोग मुझसे कहते हैं :-

गुरू नहीं करेंगे। हम तो घर पर मंत्र जान लेंगे । यूट्यूब पर हजारों करोड़ो हैं, किताबों में 7 करोड रखे हैं, अगर सिर्फ किताबों से ज्ञान हो जाएगा तो 12 – 12 साल तक साधक गुरुकुल में क्यों रहते थे ?

आप भी अपने बच्चो को स्कूल क्यों भेजते है ? एक मोबाइल दे दो । मोबाइल में 420 /- का नेट डला दो ,पर आप जानते हैं बगैर गुरू का हमने ” शु – शु ” करना भी नहीं सीखा, माँ गुरू ने सीखाई है।

पर जरा बडा हुये तो खुद सीखने की बात करते हैं या मुर्ती को गुरू मान कर सीख लेंगे कहते हैं। जबकि मुर्ती को तो पेट पंडित नहलाता है, तो आप गुरू महत्व को स्वीकार करें और अपनी गुरू के सानीध्य पायें।

गुरुभक्ति योग:-

दैवी एवं उत्तम गुण या मौल, दुकान से खरीद करने की चीजें नहीं हैं। वे दिव्य गुण तो लम्बे समय तक की हुई गुरू की सेवा, श्रद्धा एवं भक्ति भाव विश्वास द्वारा ही प्राप्त किये जा सकते हैं ।और गुरु के सानीध्य साधना करने से ही मील सकता है, वरना रंगीन कपड़े और रूद्राक्ष से लदे, मठ मंदिर में या तीर्थ स्थल में लाखो मीया मिट्ठू मील जायेंगे।

मैं आशा करता हूँ आप गुरू महत्व और गुरु के सानीध्य में साधना रहस्य समझ गयें होंगे।

focus word:-

आप ने Himalaya Sadhna Ke liye Sreshth Kyo ha लेख पढ़ा और समझा भी आप निश्चित ही साधना कर सकते हो। आप को थोड़ा वैराग्य लाना है और साधना के प्रति श्रद्धा करनी है और साधना में शामिल होना है
आप का जीवन पहले से बदल जायेगा। आप भाग्य साली है जीश्के कारण यह पोष्ट पढ़ पाए साधना शिविर में भाग लें और अपने जीवन के मुख्य लछ्य को पाने का मार्ग प्रसश्त करें। बर्फ की गोले की तरह उम्र बिट रही है कब तक अपने मन को भोगो में फशा के रखोगे। परमात्मा का मार्ग आप को इंतजार कर रहा है। हिम्मत करो साधना के मार्ग में चलो ,क्या पता अगला जीवन में कान्हा हो।

मै परमात्मा से दुआ करता हूँ आप का मन साधना में लगा रहे ,सेवा भक्ति में लगे और आप आत्म विश्रांति पायें।

इस Himalaya Sadhna Ke liye Sreshth Kyo ha लेख को साधको में सेयर कर पुण्य लाभ अवश्य पायें , जुड़े रहिएगा

thanks .

क्रिया योग ,ध्यान योग ,मंत्र साधना शिविर में शामिल होना चाहते है तो संपर्क करे वाट्स अप नं 7898733596 साधना विषय :- 1.क्रीया योग की उस गुप्त साधना का अभ्यास जिनका, वीडियो या लेख में बताना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। २. ध्यान की खाश तकनीक। ३. मंत्र योग की खाश विधि। ४. समाधी की गुप्त रहस्य। ५. कुंडलिनी जागरण की गुप्त और विशेष टेक्निक। 6. आर्थिक और आध्यात्मिक विकास के लिये विशेष साधना विधि नोट :- Lockdown के बाद साधना शिविर में शामिल होकर आध्यात्मिक विकास करें । यदि आप का भाग्य में गुरु क्रपा नहीं है तो आप अभागा हैं। और गुरु दीक्षा लेकर ईस दिन गुरू मंत्र का विशेष अनुष्ठान कीया तो अभागा भी महा पुण्य वान, माहा भाग्यशाली बन जायेगा सिर्फ श्रद्धा विश्वास रखता हो !