October 23, 2020
  • October 23, 2020

Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran

By on January 25, 2019 1

Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran
ईस लेख में हम आप के जीवन में Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran के बारे में जानेंगे , हमारे जीवन में बहुत समस्याएँ आती रहती हैं, और काफी ज्योतिष के चक्कर लगाते हैं तो भी मिटती नहीं हैं ! Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran ईस विधि को अपनाने से कभी कोई कष्ट नहीं होगा , किसी भी, कोई भी समस्या से मुक्ति पा सकते हो !

जिसका ईष्ट मजबूत है उसे Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran के बारे में चिंता करने की ज़रुरत नहीं, और आप का ईष्ट मजबूत करने की सही विधि नित्य अपने गुरू मंत्र का जाप, गुरू चिंतन है। Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran की विधि नीचे विस्तार से बताया गया है पालन करें और दोषों को दूर करें।

Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran - mantra gyan

Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran

Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran

जिस साधक के जीवन में बार बार समस्या आता है तो शिवपुराण में बताया हुआ एक प्रयोग को कर सकते हैं ! माह में दो पक्ष होता है, उसमें कृष्ण पक्ष की चतुर्थी (मतलब पूर्णमासी के बाद की चतुर्थी) आती है ! उस दिन सुबह नीचे बताये 6 मंत्र बोलते हुये गणपति जी को प्रणाम करें कि हमारे घर में ये बार-बार कष्ट और समस्याएं आ रही हैं वो नष्ट हों जाये !

6 मंत्र इस प्रकार हैं : –

1. ॐ सुमुखाय नम: – सुंदर मुख वाले , हमारे मुख पर भी सच्ची भक्ति प्रदान करता रहे !

2.ॐ दुर्मुखाय नम: – मतलब भक्त को जब कोई आसुरी प्रवृत्ति वाला ,बुरे लोग सताता है तो… भैरव देख दुष्ट घबराये !

3. ॐ मोदाय नम: – हे मुदित रहने वाले, प्रसन्न रहने वाले ! आपका सुमिरन करने वाले भी प्रसन्न हो जायें ।

4.ॐ प्रमोदाय नम: – प्रमोदाय, आप दूसरों को भी आनंदित करते हैं !

प्रमोदी यानी भक्त भी प्रमोदी होता है , और अभक्त प्रमादी होता है, आलसी”कामचोर” ! आलसी आदमी को लक्ष्मी छोड़ कर चली जाती है ! और जो प्रमादी न हो उनके पास लक्ष्मी स्थायी होती है !

ॐ अविघ्नाय नम:

ॐ विघ्नकरत्र्येय नम:

वास्तु शास्त्र :-

वास्तुशास्त्र में आईना एक बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यदि दर्पण को वास्तु के अनुसार घर में रखा जाए तो घर में पैसों से लेकर सुख-शांति तक सब कुछ बना रहता है।

दर्पण को घर की विभिन्न जगहों ,स्थान पर रखने से अलग-अलग फल मिलते हैं। लेकिन अगर घर के जिस कोने में आपने शीशा रखा है और वह वास्तु के अनुकूल नहीं है तो इसका उल्टा परिणाम भी हो सकता है। जानिए,किस जगह पर किस प्रकार आईना रखने से घर पर कैसा प्रभाव होता है !

तिजोरी के सामने

घर या दुकान में रखी तिजोरी के सामने अगर कांच यानी आईना रखा जाए तो घर में कभी पैसों की कमी नहीं आती तथा आय और संपत्ति रूपये में वृद्धि होती है !

दुकान या घर के मेन गेट में या मेन गेट के पास आईना रखा जाए तो वहाँ पर किसी तरह नेगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं कर पाती, साथ ही यह घर-दुकान को बुरी नजर से बचाता है और घर में शांति बनी रहती है ।

सौभाग्य और ऐश्वर्य बढाने हेतु

लोग साधक अपने जीवन में सुख सौभाग्य और ऐश्वर्य को बढ़ाना चाहे वे शुक्रवार का व्रत करें । और जो साधक सुख शांति के साथ भक्ति मुक्ति चाहता है गुरूवार करे, अपने गुरू मंत्र जप करें। व्रत मतलब नमक -मिर्च बिना का भोजन ..खीर आदि खा सकते हैं और जप ज्यादा करें ,मौन भी रखें !

संकल्प साधना भी पढें https://mantragyan.com/sankalp-sadhna-vidhi-2/

ग्रहों दोष की शांति के लिए

आप के कुंडली में ग्रहों की अशुभ स्थिति हो तो दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता है। किसी एक ग्रह की वजह से भी हमारे कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं।

यहां जानिए शिवजी के कुछ ऐसे उपाय,जिनसे ग्रहों के दोष दूर होते हैं और बाधाएं दूर हो सकती हैं।

Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran-mantra gyan

Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran

1. सूर्य :-

सूर्य से संबंधित दोष को दूर करने के लिए शिवलिंग पर पीले फूल अर्पित करना चाहिए

2. चंद्र :-

चंद्र से संबंधित दोष दूर करने के लिए शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं !

3. मंगल :-

मंगल दोष दूर करने के लिए शिवलिंग पर कुम -कुम और लाल पुष्प अर्पित करना चाहिए

4. बुध :-

बुधवार संबंधित दोषों से मुक्ति के लिए शिवलिंग पर बिल्ली पत्र अर्पित करें !

5. गुरू :-

गुरु के दोषों को दूर करने के लिए शिवलिंग पर चने की दाल और बेसन के लड्डू अर्पित करें!

6. शुक्र :-

शुक्र के दोष दूर करने के लिए शिवलिंग पर हर रोज जल अर्पित करें !

7. शनि :-

शनि, राहु और केतु से संबंधित दोषों से मुक्ति के लिए शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करना चाहिए !

Final Words

Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran कर कोई भी साधक अपनी जीवन में आई समस्या को खुद से हल करें न की ठगो के चक्कर में धन और समय बर्बाद करें ! Vashtu Dosh And Grah Dosh Nivaran लेख साधको में सेयर करने की सेवा जरूर करें और साधना सीखने के लिए युटुब पर जरूर देखें YouTube.com/mantragyan

क्रिया योग ,ध्यान योग ,मंत्र साधना शिविर में शामिल होना चाहते है तो संपर्क करे वाट्स अप नं 7898733596 साधना विषय :- 1.क्रीया योग की उस गुप्त साधना का अभ्यास जिनका, वीडियो या लेख में बताना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। २. ध्यान की खाश तकनीक। ३. मंत्र योग की खाश विधि। ४. समाधी की गुप्त रहस्य। ५. कुंडलिनी जागरण की गुप्त और विशेष टेक्निक। 6. आर्थिक और आध्यात्मिक विकास के लिये विशेष साधना विधि नोट :- Lockdown के बाद साधना शिविर में शामिल होकर आध्यात्मिक विकास करें । यदि आप का भाग्य में गुरु क्रपा नहीं है तो आप अभागा हैं। और गुरु दीक्षा लेकर ईस दिन गुरू मंत्र का विशेष अनुष्ठान कीया तो अभागा भी महा पुण्य वान, माहा भाग्यशाली बन जायेगा सिर्फ श्रद्धा विश्वास रखता हो !