November 25, 2020
  • November 25, 2020

Saraswati maha mantra shidh Karne Ki vidhi

By on February 20, 2019 1

Saraswati maha mantra shidh Karne Ki vidhi

Sarashwati maha mantra

Saraswati maha mantra

 

 

कीतनो ही महामुर्ख ही क्यों न हो बताये नियम का पालन करें तो और वीडियो में बताये maha mantra का जप से ब्रम्ह ज्ञानी भी बन सकते हैं।

यैसी क्या वजह है की एक ही मा बाप के बच्चे हैं एक ही स्कूल और टीचर भी एक लेकिन एक भाई बुद्धिमान है दुसरा बुद्धु ।

अगर आप को भी बुद्धि मान बनना है तो ईस लेख ।

Saraswati maha mantra shidh Karne Ki vidhi:-

में बताई बात का पालन करें और सबसे नीचे दी गई वीडियो की mantra ka japकरें।

क्रीया योग कुंडलिनी जागरण ईसे भी पढें https://mantragyan.com/sadhnaye/kriya-yog-kundlini-activation-mathode-in-hindi/

मंत्रों के जाप से माता Sarashwati को प्रसन्न किया जा सकता है और जीवन की सभी परीक्षाओं में सफलता पाई जा सकती है। पढ़ने वाले छात्रों के लिए जीवन में सफलता पाना बहुत जरूरी होता है और यदि देवी सरस्वती की कृपा हो जाए तो विद्यार्थी को जीवन में सब कुछ जल्दी से प्राप्त हो जाता है। विद्या के बिना संसार में मनुष्य एक पशु की भांति जीवन व्यतीत करता है। जिस प्रकार पशु को किसी भी ज्ञान का बोध नहीं होता और वह जीवन में कुछ भी ज्ञान अर्जित नहीं कर पाता उसी प्रकार जो मनुष्य विद्या प्राप्त नहीं कर पाता उसका जीवन भी निरर्थक ही होता है।

Saraswati Mantra, Mahamantra Chanting Method:-

विद्या को प्राप्त करने के लिए सबसे पहले तो विद्यार्थी को अपने मन की शुद्धि करनी होती है क्योंकि यदि मन शुद्ध होगा तो विचार भी शुद्ध होंगे और पढ़ाई में मन भी लगेगा और जिस विद्यार्थी का मन शुद्ध नहीं होता उसको कभी भी पढ़ाई में सफलता नहीं मिलती। विद्यार्थी को अपनी पुस्तकों और अपने गुरुजनों और विद्या की Devi Sarashwati का सदैव आदर और सम्मान करना चाहिए।

कोई भी व्यक्ति जन्म से बुद्धिमान नहीं होता जैसे – जैसे व्यक्ति बड़ा होता जाता है और विद्या को ग्रहण करता रहता है तो वह बुद्धिमान होता जाता है।

sarashwati devi

sarashwati devi

जिन्हें विद्यार्थी जीवन में सफल होना है उन्हें सदा ईन नियम का पालन करना चाहिए:-

मंत्र मुद्रा हेल्थ में संबंध ईसे भी पढें https://mantragyan.com/satshang-gyan/mantra-mudra-health-me-sambandh-shidh-karne-ki-vidhi/

1. जब भी विद्यार्थी को पढ़ने बैठना हो तो उसे देवी सरस्वती का समरण और जाप अवश्य करना चाहिए।

2. इससे पहले अपने Guru mantra का Jap करे जब मन शांत हो जाता है तो विद्यार्थी का मन पढ़ाई में पूरी तरह लगता है जिससे वह पूरी तरह से सफलता पा सकता है।

3. पढ़ाई करने वाले स्थान पर कभी भी विद्यार्थी को पुस्तक या कलम को खुला नहीं छोड़ना चाहिए।

4. यदि पुस्तक और कलम का काम पूरा हो गया हो तो उसे पूरी तरह से बंद करके रखना चाहिए।

4. पढ़ाई करने वाले स्थान पर कभी भी अन्न या कोई खाने पिने की वस्तु को ग्रहण नहीं करना चाहिए और यदि कोई अन्य काम करना हो तो उससे पहले पुस्तकों को अच्छी तरह से बंद करके उनके स्थान पर रख देना चाहिए।

5. पुस्तकों और किताबों पर कभी भी धूल और मिट्टी को न जमने दे उनको समय समय पर साफ करते रहना चाहिए।

Saraswati maha mantra shidh Karne Ki vidhi

6. विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई करने का सबसे शुभ समय ब्रह्म मुहूर्त होता है यानी कि सुबह के 4:00 बजे। इस समय पढ़ाई करने से जल्दी समझ आता है और दिमाग भी अच्छी तरह काम करता है और पढाई में किसी प्रकार की कोई भी बाधा नहीं आती।

7. जिस भी काम को आप ध्यान से करना चाहते हैं ,इस समय करना चाहिए इससे पूरा ध्यान आपका उस काम में लगेगा और विद्यार्थियों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि पढ़ाई करते समय कभी भी जूते नहीं पहनने चाहिए यदि किसी वजह से जूते पहनने पर जाए तो बार-बार जूतों को हाथ नहीं लगाना चाहिए और यदि जूतों को हाथ लग भी जाते है तो उनको पुस्तकों पर लगाने से पहले अच्छी तरह धो लेना चाहिए।

8. जिन विद्यार्थियों को परीक्षा के समय में बार बार बोलने की आदत होती है, उनको चाहिए कि वह अपने साथ फिटकरी या कपूर रखें इसे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और उनको परीक्षा में ध्यान लगाने में Success मिलती है।

Saraswati maha mantra shidh Karne Ki vidhi से Jap करने मां Sarashwati उन विद्यार्थियों की सदैव मदद करती है ,जो हमेशा विद्या के बारे में सोचते रहते हैं। वह जो भी काम कर रहे होते हैं और उसमें भी में कुछ न कुछ सीखने की कोशिश करते हैं तो उनको जीवन में हर मार्ग पर Success ही Success मिलती है। Saraswati Mantra, Mahamantra Chanting Method.

महामुर्ख को भीमहाज्ञानी बना देने वाली Sarashwati देवी का Maha mantra जानने के लिये 👇 नीचे दी गई वीडियो देखें

YouTub chanal :- YouTube.com/mantragyan

Maha Mantra :- ( ऐं )

Focus Word :-

Saraswati maha mantra shidh Karne Ki vidhi लेख में बताए गए नियम के अनुसार साधना करें ,और अपने जीवन में चमत्कार महसूस करें याने अपनी बुद्धि को प्रखर करें। Saraswati maha mantra shidh Karne Ki vidhi लेख साधको और विद्यार्थी साधको में शेयर कर पुण्य लाभ अवश्य प्राप्त करें।

धन्यवाद

क्रिया योग ,ध्यान योग ,मंत्र साधना शिविर में शामिल होना चाहते है तो संपर्क करे वाट्स अप नं 7898733596 साधना विषय :- 1.क्रीया योग की उस गुप्त साधना का अभ्यास जिनका, वीडियो या लेख में बताना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। २. ध्यान की खाश तकनीक। ३. मंत्र योग की खाश विधि। ४. समाधी की गुप्त रहस्य। ५. कुंडलिनी जागरण की गुप्त और विशेष टेक्निक। 6. आर्थिक और आध्यात्मिक विकास के लिये विशेष साधना विधि नोट :- Lockdown के बाद साधना शिविर में शामिल होकर आध्यात्मिक विकास करें । यदि आप का भाग्य में गुरु क्रपा नहीं है तो आप अभागा हैं। और गुरु दीक्षा लेकर ईस दिन गुरू मंत्र का विशेष अनुष्ठान कीया तो अभागा भी महा पुण्य वान, माहा भाग्यशाली बन जायेगा सिर्फ श्रद्धा विश्वास रखता हो !